पुणे के चाकण में महिला का सिर वैक्युम क्लीनर में फंसने सिर पर लगे 165 टांके

January 14th, 2018 Posted In: Pune Express

गुणवंती परस्ते
 
 
पुणे – पुणे के चाकण में एक महिला का सिर वैक्यूम क्लीनर में घुस जाने के बाद से महिला के सिर पर 165 टांके लगवाने पड़े, खतरनाक बात यह है कि कंपनी में काम करने के दौरान यह हादसा हुआ और कंपनी महिला के इलाज के लिए किसी भी तरह की जिम्मेदारी उठाने से साफ पल्ला झाड़ लिया है. महिला के परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि महिला के इलाज के लिए कंपनी ने एक भी पैसे की मदद नहीं की है.
 
पुणे का चाकण परिसर उद्योगनगरी के रूप में जाना जाता है, यह बड़ी बड़ी कंपनियां हैं. जहां पर बाहर गांव और राज्य से नौकरी के तलाश में आते हैं. ठीक इसी तरह सीमा राठौड़ (उम्र 25) भी चाकण स्थित ओ बी एस जी कंपनी प्रा. लिमिटेड में हेल्पर के रूप में काम करती थी. कुछ दिनों पहले पीड़ित महिला कंपनी में झाडू लगा रही वहीं पास में रखे वैक्यूम क्लीनर के पंखे की हवा की वजह से सीमा के पूरे बाल वैक्यूम क्लीनर में जाकर बुरी तरह फंस गए. जिसकी वजह से सीमा की सिर पर काफी गहरी चोटें आयी और सीमा के आधे से ज्यादा बाल वैस्यूम क्लीनर में फंसकर उखड़ गए थे. जब सीमा वैस्यूम क्लीनर में फंसी थी तब वहां आस पास उसकी मदद के लिए कोई नहीं था, सीमा काफी देर तक खून से लथपथ वैक्यूम क्लीनर में फंसी हुई थी. कंपनी में ही काम करनेवाले सीमा के एक रिश्तेदार ने सीमा को वैक्यूम क्लीनर में फंसे हुआ देखा तो हैरान रह गए, तुरंत सीमा को वहां से बाहर निकालने के लिए जोर जोर से चिल्लाकर मदद  के लिए कंपनी के मजदूरों को पुकारा. कंपनी में काम करनेवाले बाकी मजदूर घटनास्थल पर भाग कर आए और किसी तरह सीमा का सिर वैक्यूम क्लीनर से बाहर निकाला. 
 
इलाज के लिए सीमा को तुरंत हॉस्पिटल में भरती कराया गया, ऑपरेशन करके महिला के सिर पर 165 टांके लगाए गए. पीड़ित महिला के सिर का सिटी स्कैन कराने के लिए परिवारजन के पास पैसे नहीं होने की वजह से कंपनी के पास आर्थिक मदद के लिए गए, पर कंपनी ने आज कल करते हुए टालमटोल करने लगे, पैसों की कमी के चलते महिला और महिला के परिवारजनों को सिटी स्कैन के लिए कंपनी के बार बार चक्कर लगाना पड़ रहा है. पर कंपनी इलाज के लिए किसी भी तरह की आर्थिक मदद नहीं करने का आरोप सीमा और सीमा के परिवारजन द्वारा लगाया गया है. इस संबंध में कंपनी के मैनेजर से फोन द्वारा संपर्क करना चाहा, पर संपर्क नहीं हो सका. थक हारकर सीमा और उसके परिवार वाले ने कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी है. कंपनी के लापरवाही के चलते यह हादसा होने की बात पीड़ित सीमा ने मीडिया को बताया है. चाकण पुलिस स्टेशन में महिला ने संबंधित कंपनी में काम करनेवाले मैनेजर, सुपरवाइजर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Neutral Opinion

OPINION POLL

RAAJ GONSALVES   Congratulations to all Goans on the Opinion Poll Day. It’s a historic day .. read more

View all
All rights reserved copyright ©2017
Visitor Count: 698930
Designed and maintained by Leigia Solutions