महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के युवक ने चीन के युवक से की शादी, समलैंगिक शादी का मां का था विरोध

January 12th, 2018 Posted In: News

 
यवतमाल – महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में मां की इच्छा के विरुद्ध जाकर एक बेटे ने समलैंगिक शादी की है. इस समलैंगिक शादी का मां का विरोध था, पर यवतमाल में समलैंगिक शादी काफी चर्चा का विषय रहा. दो दोस्तों ने पूरे समाज के खिलाफ जाकर समलैंगिकता विवाह किया गया. इस शादी में काफी गिन चुने लोग शामिल थे और मीडिया में यह विषय चर्चा का विषय न बनें इसलिए किसी भी मीडिया वालों को अंदर नहीं जाने दिया गया. यवतमाल के एक प्रसिद्ध होटल में यह शादी की गई. यवतमाल के स्टेट बैंक चौक स्थित होटल में यह शादी 30 दिसंबर को की गई. खास बात इस शादी में देश और विदेश से 70 से 80 मेहमान शामिल हुए थे. 
 
इस शादी में दूल्हा-दुल्हन दोनों लड़के ही थे. यह जोड़ा कुछ सालों से कैलिफोर्निया (अमेरिका ) में नौकरी के सिलसिले में रह रहा था. कैलिफोर्निया का ग्रीनकार्ड भी यवतमाल में रहनेवाले युवक को प्राप्त है. खास बात यह है कि यह युवक एक प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक कंपनी में अच्छे पद पर काम करता है. उसका परिवार यवतमाल में रहता है. अमेरिका में रहनेवाले यवतमाल के युवक को चीन के एक वीन नामक युवक से प्यार हो गया. यह युवक पहले उसका अच्छा दोस्त बना, फिर दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. यह फैसला घरवाले और समाजवालों को मंजूर नहीं था. माता पिता यवतमाल के हैं इसलिए बेटा यवतमाल में ही शादी करना चाहता था, 30 दिसंबर को दोनों युवकों की शादी हुई. इस शादी में यवतमाल के कोई भी मेहमान उपस्थित नहीं थे. शादी समारोह में अमेरिका और चीन के दोस्त उपस्थित थे. जिसमें 10 समलैगिंक जोड़ा भी उपस्थित थे. 
 
इस शादी का मां था विरोध
यवतमाल के युवक का समलैंगिक शादी करना उसकी मां को कतई मंजूर नहीं था. लेकिन बेटे की इच्छा के सामने मां की एक नहीं चली. बचपन से पढ़ाई में होशियार बेटा अमेरिका में अच्छे पद और अच्छे वेतन पर काम कर रहा है. वह इस तरह से शादी करेगा जिससे घरवाले कोई खुश नहीं थे. बेटे की समलैंगिक शादी से मां का बेटे के लिए संजाए गए शादी के सपने चूर चूर हो गए. किसी लड़की को न चुनते हुए बेटे ने चीन के एक युवक से शादी करने का फैसला किया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved copyright ©2017
Visitor Count: 690426
Designed and maintained by Leigia Solutions