राज्य में गणपति विसर्जन के लिए गए 14 लोगों की डूबने से मौत

 

गुणवंती परस्ते

मुंबई – महाराष्ट्र राज्य में गणपति विसर्जन के दौरान 14 लोगों की अलग-अलग स्थानों में विसर्जन के दौरान नदी में डूबने से मौत हो गई. राज्यभर में गणेश विसर्जन का जुलूस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ निकाला गया, वहीं दूसरी ओर इस त्यौहार में कुछ परिवारों को खुशी के मौके पर दुख का सामना करना पड़ा. विसर्जन के लिए राज्य में अलग-अलग जगह पर 14 लोगों की डूबने की खबर से परिवारजनों में शोक की लहर फैल गई. गणेश विसर्जन के दौरान पुणे से 5, जलगांव में 2, बीड जिले में 1, औरंगाबाद में 3, नासिक में 2 और धुले में 1 व्यक्ति के डूबने से मौत हो गई है.

 

नासिक में अपने माता पिता के साथ गणपति विसर्जन के लिए गए 23 वर्षीय किशोर सोनार की पानी में डूबने से मौत हो गई. दारणा नदी में बाप्पा से साथ सेल्फी लेते समय नदी में गिरने से युवक की मौत हो गई. गणेश विसर्जन के दौरान नासिक के मुंगसरे गांव के पास पानी में डूबकर एक अलग घटना में एक युवक की मौत हो गई. दोनों दोस्त घर का गणपति विसर्जन करने गए थे, इस घटना में 17 साल के गणेश मराले की मौत हो गई.

 

पुणे के वडकी स्थित गायधरा तलाब में दो बच्चों की गणपति विसर्जन के दौरान डूबने से मौत हो गई. रोहित संतोष जगताप व ओमकार संतोष जगताप दोनों भाईयों की डूबकर मौत हो गई. जिसमें से एक की लाश प्राप्त हो गई है और दूसरे की बॉडी को ढूंढने का काम जारी है. आलंदी के खेड में घर के गणपति को विसर्जन करने गए 18 वर्षीय युवक की इंद्रायणी नदी में डूब कर मौत हो गई. मंगलवार दोपहर डेढ बजे के करीब यह घटना घटी. इस घटना में अक्षय अनिल वरपे की मौत हो गई, एनडीआरएफ की टीम अनिल की बॉडी ढूंढने का काम कर रही है.  पुणे के पिंपरी में जगताप डेअरी के पास कस्पटे बस्ती में दो बच्चों की डूबकर मौत हो गई. औंध फायर ब्रिगेड केंद्र के जवानों ने एक युवक की लाश को निकाल लिया है और दूसरे युवक की लाश को ढूंढने का काम जारी है. इस घटना में सोनाजी धनाजी शेलके (उम्र 16) और रखमाजी सुदामराव वारकड (उम्र 17) की पानी में डूबने से मौत हो गई.

 

औरंगाबाद के बिडकी के पास शिवनाई तालाब में गणपति विसर्जन के लिए नदी में उतरे तीन युवकों की डूब कर मौत हो गई. आदर्श कीर्तिशाई, सागर तेलभाते, राजेश गायकवाड की मौत हो गई. तीनों की बॉडी बरामद कर ली गई है. गोदावरी नदी में भी युवक की डूबने की जानकारी प्राप्त हुई है. गणेश विसर्जन के समय दौलताबाद तालाब में डूबने से आकाश साठे (14 वर्ष) की मौत हो गई. औरंगाबाद में तीन अलग अलग घटनाओं में पांच लोगों की डूबने से मौत हो गई.

 

बीड जिले में गणपति विसर्जन के दौरान नदी में डूबने से एक 15 वर्षीय लड़के की मौत हो गई. बीड के माजलगाव तहसील के उमरी के सरस्वती नदी में गणेश विसर्जन के दौरान पांडुरंग महादेव  की डूबने से मौत हो गई.

जलगांव में गणपति विसर्जन के लिए गए सागर धनगर और योगेश धनगर इन दो युवकों की बांध में डूबकर मौत हो गई. जामनेर तहसील शेंदुर्णी में यह घटना घटी.

वहीं धुले में गणेश विसर्जन के लिए गहरे पानी में गए 10 वीं क्लास के एक विद्यार्थी की डूबने से मौत हो गई. नंदाणे तहसील में गांव की नदी में बांध बनाया गया है, वहां चेतन नितीन पाटिल इस युवक की विसर्जन के दौरान पानी में डूबने से मौत हो गई.

September 6th, 2017

Posted In: Pune Express

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Neutral Opinion

LET’S MAKE OUR ROADS SAFE: PART 2

RAJ GONSALVES   Practice What You Preach   Often we are told to practice what we preac.. read more

All rights reserved copyright ©2017
Visitor Count: 532702
Designed and maintained by Leigia Solutions